Wednesday, February 2, 2011

कमप्रोमाइज़.........


एंकर बन हो सकती हो तुम कोई टेंशन नहीं....एडीटर बता रहे थे काफ़ी टेलेंटेड हो तुम कम दिनों में ही..... काफ़ी अच्छा काम कर लेती हो...सर बस आपकी ही....हां..हां...कोई बात नहीं....क्या नाम है तुम्हारा.....जी....रागिनी....आगे जी ....मतलब आगे क्या लगाती हो....जी आगे मेरा कोई सरनेम नहीं सिर्फ़ यही है....ओके....वैसे काफ़ी खूबसुरत हो तुम....नजरें झुका लीं उसने...अच्छा ये बताओ और क्या क्या कर सकती हो....जी मैं मतलब नहीं समझी....मेरा मतलब है कि....देखो कल के दिन तुम एंकर बनती हो तो तुम्हारा नाम होगा बड़े-बड़े लोगों से मिलना जुलना होगा तुम्हारा....पैसा शोहरत...कुछ समझीं...जी...पर...कुछ कमप्रोमाइज़ करने पड़ते हैं यहां...जी....क्या.... कमप्रोमाइज़...जी मैं समझी नहीं.....मतलब हमारे साथ.....सर मैं ऐसी लड़की नहीं हूं....मैने कब कहा....पर सर...देखो हर लड़की यही कहती है.....कुछ पाने के लिए कुछ खोना तो पड़ता ही है....अगर आगे जाना है तो....ये सब तो करना ही पड़ता है.....आज नहीं तो कल....करना ही होगा....आगे तुम्हारी मरज़ी....तुम जा सकती हो....
      बास के केबिन से बाहर निकल कर सहम सी गई रागिनी.....उसे इल्म ही नहीं था कि तरक्की की राह में ऐसा भी होता है.....
     छोटे शहर की रहने वाली थी रागिनी...बेहद खुबसूरत और आकर्षक बोलती तो लगता कि उसकी बातें सुनते ही जाओ....मासकाम का कोर्स करने के बाद मीडिया में कैरियर बनाने को लेकर देहली आई....अपने सपनों को आकार देने के लिए.....मेहनत करने में कोई सानी नहीं उसका मानना छा कि अगर थोड़ी सी मेहनत कर ली जाए तो शायद नसीब भी बदल सकता है....आप कामयाब हो सकते हैं....लेकिन आज...
     अगले दिन आफ़िस में घुसते ही.....अरे मैडम आपको बास ने बुलाया है....सर हिलाकर रह गई....ओके....
     हां तो मिस... क्या सोचा आपने.. आपको एंकरिंग करनी है कि नहीं....सर मैने कहा ना कि मैं ऐसी लड़की नहीं हूं....अरे यार तुम समझती क्यों नहीं....मैं कब कह रहा हूं कि तुम ऐसी लड़की हो....अब हां....या ना में जवाब दो या फ़िर अपना रिज़ाइन...समझे....
     ओके सर...मैं तैयार हूं अचानक ही जवाब दे दिया रागिनी ने....बास के चेहरे पर कुटिल चमक छा गई....मानो उसने जंग जीत ली हो....बताइए सर कहां मिलना है...
   ये मैं आपको जल्दी ही बता दूंगा...तुम टेंशन मत लो और सुनो शाम को मेरी गाड़ी तुम्हे घर तक ड्राप कर देगी....अब टेंशन लेना छोड़ दो....बहुत आगे जाओगी तुम....
और फ़िर जल्द ही वो बड़ी एंकर बन गई....और फ़िर एक दिन....क्या बकवास कर रही हो तुम.....जी सर मैं सच कह रही हूं....तुमने पहले क्यों नहीं बताया...सर आप कुछ भी सुनने को तैयार ही नहीं थे....हे भगवान ....अब क्या करुं में...कमीनी तूने मेरी ज़िंदगी बर्बाद कर डाली....मेने क्या किया है....इसमें मेरा क्या कसूर....एक बात और है सर....मैने अपने और आपके संबंधों की सीडी भी बनवाई है.....अब एक काम करो जल्दी से मेरे एकांउट में 5 करोड़ रुपए डाल दो और....मीटिंग बुलाओ और मुझे एडीटर-इन-चीफ़ नियुक्त करो....वरना ये सीडी दुसरे चैनल में चल जाएगी....और हां एक बात और मैने पुलिस में भी रिपोर्ट लिखवा दी है कि अगर मुझे कुछ होता है तो उसके जिम्मेदार सिर्फ़ और सिर्फ़ तुम होंगे.....समझे...चलो अब जल्दी करो....मुझसे सब्र नहीं हो रहा....
      बधाई हो रागिनी आप इतनी जल्दी इतने उंचे पद पर पंहुच गई....थैंक्स....रागिनी के चेहरे पर कुटिल मुस्कान थी.....

 

No comments: